जनपद में संक्रामक रोग का प्रकोप जारी, अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ी, डायरिया, वायरल फीवर की चपेट में आ रहे लोग

हाथरस। जनपद में बारिश के मौसम में संक्रामक रोगो का प्रकोप जारी है। डायरिया और वायरल बुखार से पीड़ित मरीज काफी बढ़े हैं। गंदगी और जलभराव इसके मुख्य कारण बताए जा रहे है। गुरुवार को ओपीडी में दो हजार से ज्यादा मरीज आए। जिसमे पाच से अधिक मरीज भी संक्रामक रोग से पीड़ित हैं। प्राइवेट अस्पतालों में भी उन्ही बीमारियों के मरीजों की भरमार है। डॉक्टर रोगियो को उचित इलाज के साथ साथ बचाव के उपाय भी बता रहे है।


इस मौसम में कभी तेज बारिश हो रही है तो कभी उमस भरी गर्मी पड़ रही है। बदलते मोसम लोगो की सेहत के लिए खतरनाक है। इस मौसम में डायरिया, वायरल फीवर उल्टी दस्त जैसी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। जिला अस्पताल की ओपीडी में रोजाना दो हजार से ज्यादा मरीज आ रहे हैं। गुरुवार को जिला अस्पताल की ओपीडी में काफी मरीजों की भीड़ लगी रही। हर डॉक्टर के रूम के बाहर मरीजों की लंबी लंबी लाइन लगी रही।

इसमें से पांच सौ से ज्यादा मरीज ही बीमारियों से पीड़ित थे। सीएमएस डॉ सूर्य प्रकाश का कहना है की बदलते मौसम में वायरल फीवर और उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। एलर्जी संबंधित बीमारियों के मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। उन्होंने गंदगी से बचने और घर के आसपास पानी जमा न होने देने की सलाह दी है। उन्होंने कहा की पीने के पानी को उबालकर पीने की सलाह दी।

Post a Comment

जयहिंद मीडिया नेटवर्क में अपनी बात रखने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

और नया पुराने